योगी सरकार का एक और बड़ा कदम, सरकारी कैलेंडर से खत्म की 15 छुट्टियां

यूपी | मंगलवार को उत्तर प्रदेश के नाथ CM आदित्यनाथ योगी ने सरकार की चौथी कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले किए गए। इनबड़े-बड़े फैसलों में सरकार ने साल में 15 छुट्टियां रद्द की हैं। इनमें महापुरुषों के जन्मदिन पर छुट्टियां रद्द करना भी शामिल है। आपको बता दे फिलहाल प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को 180 दिनों की छुट्टियां मिलती हैं। जो करीब 6 महीने के बराबर है। इसमें 104 सप्ताह के आखिरी दिन, 40 सार्वजनिक छुट्टियां, मेडिकल और अर्न्ड लीव शामिल हैं।गौरतलब है कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर 14 अप्रैल को एक कार्यक्रम के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सार्वजनिक छुट्टियों पर नाराजगी जाहिर की थी। बता दें कि जिन छुट्टियों पर योगी सरकार की गाज गिरी है उसमें 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का जन्मदिन, 5 अप्रैल को चेटी चंद जयंती, 14 अप्रैल को ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती का जन्मदिन, 17 अप्रैल को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर का जन्मदिन, महाराणा प्रताप जयंती, 9 मई, रमजान का आखिरी शुक्रवार, महाराजा अग्रसेन का जन्मदिन 21 सितंबर, महर्षि वाल्मिकी जयंती, छठ पर्व 26 अक्टूबर, सरदार वल्लभ भाई पटेल और आचार्य नरेंद्र देव का जन्मदिन 31 अक्टूबर, ईद-ए-मिलाद, और पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के जन्मदिन 23 दिसंबर की छुट्टियां शामिल हैं।Uttar pradesh, Yogi adityanath, 15 holidays, Cancel, Birth anniversary of great men, Cabinet meeting

Related Post

पश्चिम बंगाल की हुगली नदी में ज्वार भाटा में घाट के डूब जाने से 3 लोगों को मौत हो गई है। भद्रेश्वर में हुए इस हादसे में कई लोग लापता.
मुंबई| महाराष्ट्र में बहुत बड़ा हादसा हो गया, जी हां महाराष्ट्र में एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें दो लोगो की मौत हो गई| एक छोटा ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट था जो.
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए हुए मतदान के लिए मतगणना शुरू हो गई है| तीनों ही नगर निगम में बीजेपी की अच्छी स्थिति है| दिल्ली में निकाय चुनाव में.